कर्ज मुक्ति के उपाय :- पंडित कौशल पाण्डेय +919968550003


#कर्ज मुक्ति के उपाय :-पंडित कौशल पाण्डेय 



दोस्तों सबसे पहले तो कर्ज सोच समझ कर लेना चाहिए और जब किसी से कर्ज लो तो देने कि भी नियत होनी चाहिए , क्योंकि धन ऐसी माया है कि ये सिर्फ लेते वक्त बहुत अच्छी लगती है और जब देते है तब समझ में आता है , कई लोग तो ऐसे भी है जिनके पास धन है फिर भी कर्ज का बोझ अपने सर पर रखना उनकी आदत बन जाती है। आइये जानते है कर्ज मुक्ति से बचने के उपाय :- कर्ज लेने व देने संबंधी जानिए कुछ आसान टिप्स, न तो आप का धन डूबे और न इन देने वाले महाशय का इन पर अमल करने पर आपका कर्ज, ऋण या उधार तेजी से सिर से उतर जाएगा। 
 1. किसी भी महीने की कृष्ण पक्ष की 1 तिथि, शुक्ल पक्ष की 2, 3, 4, 6, 7, 8, 10, 11, 12, 13 पूर्णिमा व मंगलवार के दिन उधार दें और बुधवार को कर्ज लें। कभी भूलकर भी मंगलवार को कर्ज न लें एवं लिए हुए कर्ज की प्रथम किश्त मंगलवार से देना शुरू करें। इससे कर्ज शीघ्र उतर जाता है। 
 2. आर्थिक संपन्नता एवं घर में अन्न की बरकत बनाये रखने के लिए गेहूं को पिसवाते वक्त उसमें केसर की पत्तियां एवं तुलसी दल मिलाकर पिसा लें और उस आटे की बनी हुई रोटी घर में खाने से अन्न और धन की कभी कमी नहीं रहती। 
3. लाल रंग के अनाज जैसे गेहूं या लाल मसूर की दाल चिड़ियों को खिलाये । 
4. हस्त नक्षत्र रविवार की संक्रांति के वृद्धि योग में कर्ज उतारने से शीघ्र ही ऋण मुक्ति मिलती है। 
5. कर्ज लेने जाते समय घर से निकलते वक्त जो स्वर चल रहा हो, उस समय वही पांव बाहर निकालें तो कार्य सिद्धि होती है, परंतु कर्ज देते समय सूर्य स्वर को शुभकारी माना है। 
6 . यदि आप को एवं आपके व्यवसाय को बार बार किसी की नजर लग रही हो तो सेंधा नमक शुक्रवार को पानी में भिगोकर रात को रखें और शनिवार को सुबह अपने व्यावसायिक स्थल पर उस पानी का पौंछा लगवायें। 21 शनिवार लगातार करने से बुरी नजर से बचा जा सकता है और जातक खुद रात को फिटकरी से दांत साफ करके सोएं। इस उपाय से नजर दोष से बचा जा सकता है। 
 7. बार-बार कर्ज उतारने के बाद यदि कोई जातक फिर से कर्ज से युक्त हो जाता है तो उस जातक को अपने आस-पास के धर्म स्थान में घर से नंगे पैर जाकर परमात्मा से माफी मांगनी चाहिए एवं शिवजी पर गन्ने का जूस चढ़ाते हुए क्क नमो शिवाय मंत्र का जाप करें। 
 8. हनुमान मंदिर में शनिवार की रात्रि के समय जहां पीपल का वृक्ष हो, आटे का चौमुखी दीपक सरसों का तेल डालकर पीपल के नीचे जलाएं और हनुमान मूर्ति की तरफ मुंह करके 11 हनुमान चालीसा का पाठ करें। 
 9. कर्ज मुक्ति के लिए ऋणमोचन मंगल स्तोत्र का पाठ करें |


अधिक जानकारी के लिए मिले अथवा संपर्क करे +919968550003 astrokaushal

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ